Media Coverage

 दिल्ली में गरीबों का घर पर इलाज करेंगे डॉक्टर, आरएसएस की संस्था सेवा भारती की पहल 

अब दिल्ली में गरीबों को घर पर ही इलाज मिल सकेगा. उनके दरवाजे पर पहुंचे एमबीबीएस डॉक्टर इलाज कर दवाएं देंगे. यह सब संभव होने जा रहा सेवा भारती और सरकारी क्षेत्र की कंपनी रेल टेल की पहल से. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़ी संस्था सेवा भारती को भारतीय रेलवे से जुड़ी सार्वजनिक क्षेत्र की  कंपनी रेलटेल ने कार्पोरेट सामाजिक दायित्व (CSR) के तहत दो सचल चिकित्सालय (वैन) उपलब्ध कराएं हैं. रेल राज्य मंत्री सुरेश सी अंगाड़ी ने गुरुवार को दोनों मोबाइल हेल्थ केयर यूनिट को हरी झंडी दिखाकर सुविधा शुरू की.

सेवा भारती सोसाइटी अधिनियम के तहत रजिस्टर्ड गैर सरकारी संगठन है. जो समाज सेवा में लगी हुई है. इन सचल चिकित्सालयों में एक एमबीबीएस डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ होंगे, जो दिल्ली की 600 से अधिक झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वालों को दरवाजे पर बुनियादी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराएंगे. सेवा भारती का मानना है कि अस्पतालों में इलाज कराने में 4 से 6 घंटे लग जाते हैं. ऐसे में गरीब रोजी-रोटी प्रभावित होने के डर से समय से इलाज कराने अस्पताल नहीं जाते हैं. लिहाजा उन्हें घर पर ही चिकित्सा देने की पहल हुई है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े संगठन सेवा भारती ने दिल्ली में झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले गरीबों, मजदूरों को घर पर इलाज उपलब्ध कराने की पहल की है. सरकारी क्षेत्र की सार्वजनिक कंपनी रेलटेल ने सेवा भारती को दो मोबाइल मेडिकल यूनिट दी है.

About Us

“Be the light of hope in someone’s life”. With this approach, SewaBharti , a non-profit organization was established by ShriBalasahebDevras in the year 1979. SewaBharti, Delhi works among the economically weaker sections of Indian society, including tribal and indigenous communities, urban slum dwellers and resettlement colonies (SewaBastis).

Engagements

DIY Campaigns

Donate

Events

Volunteer

Testimonials

Team

Reports

Quick Links

Updates

Our Videos

Blog

Media Coverage

Photo Gallery

Newsletter

Contact Us

Sewa Kunj, 13, Bhai Veer Singh Marg, Gole Market, Delhi-110001

info@sewabhartidelhi.org

Tel: 011- 23345014/15, 8800093541

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
  • Instagram

Copyright © 2019-20. Sewa Bharti Delhi. All Rights Reserved.